नवीनतम

अनुकूल लिंक

मध्‍य प्रदेश : जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्टरी में बड़ा धमाका, 15 लोग घायल

2024-10-22     HaiPress

जबलपुर:

मध्‍य प्रदेश में जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बड़ा धमाका हुआ है,जिसमें 15 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि धमाका खमरिया के फीलिंग सेक्‍शन-6 में हुआ है. धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी. धमाका कैसे हुआ अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. फैक्ट्री प्रबंधन कुछ भी बताने को अभी तैयार नहीं है. भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया में बम एवं विस्फोटक सामग्री तैयार की जाती है. धमाके की घटना सुबह 10:30 की बताई जा रही है.

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि घायलों में से दो को अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि फैक्ट्री के री-फिलिंग सेक्शन में हुए विस्फोट में 10-12 अन्य लोग भी घायल हुए हैं. अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति लापता है और संभवत: वह फैक्ट्री के मलबे में फंसा हुआ है.

जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में धमाके की चपेट में आए कर्मचारियों को नजदीक के महाकौशल हॉस्पिटल भेज दिया गया है,जहां उनका इलाज किया जा रहा है.जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री की स्थापना ब्रिटिश शासनकाल में हुई थी. इसका उद्देश्य भारतीय सेना के लिए हथियार और गोला-बारूद का उत्पादन करना था. आजादी के बाद,इस फैक्ट्री का राष्ट्रीयकरण कर दिया गया और इसे भारत सरकार के अधीन कर दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
शीर्ष पर वापस जाएँ
© कॉपीराइट 2009-2020 नमस्ते भारत      हमसे संपर्क करें   SiteMap