नवीनतम

अनुकूल लिंक

विनेश फोगाट का चयन बेईमानी करके किया गया था, जिसका परिणाम भगवान ने उन्हें ओलंपिक में दे दिया है : बृजभूषण शरण सिंह

2024-09-07     ndtv.in HaiPress

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद और कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवान विनेश फोगाट को लेकर शिनवार को एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट को ओलंपिक में क्वालीफाई करने से पहले बेईमानी करके जीताया गया था. और इसका परिणाम भगवान ने उन्हें ओलंपिक में दे दिया है. उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि एक खिलाड़ी दो वेट कैटेगरी में वजन नहीं दे सकता है. ये कुश्ती का नियम है. विनेश ने एक दिन में दो वेट कैटेगरी में ट्रायल दिया. वजन लेने के बाद पांच घंटे तक कुश्ती को रुकवाए रखा. पहली कुश्ती 53 किलोग्राम वर्ग में 10-0 से हार गईं. फिर 50 किलोग्राम में कुश्ती लड़ा. उस समय 5-0 स्कोर था. शिवानी पंवार कुश्ती जीत रही थी. इसके बाद हंगामा खड़ा किया गया. रेलवे के रैफरी ने बेईमानी करके विनेश को जीताया.

🔴 #BREAKING | "बेईमानी का परिणाम भगवान ने ओलंपिक में दिया" : ब्रज भूषण शरण सिंह@jayakaushik123 | @ranveer_sh | #BrijBhushanSharanSingh | #VineshPhogat pic.twitter.com/WF2l5HHcBR

— NDTV India (@ndtvindia) September 7,2024

विनेश के पीछे शुरू से ही कांग्रेस का था हाथ

ब्रजभूषण सिंह ने आगे कहा कि मेरे ऊपर जो आरोप लगे हैं फिलहाल उसकी जांच चल रही है. लेकिन मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि मेरे ऊपर लगे आरोप झूठे हैं. इन पहलवानों ने मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए हैं वो कांग्रेस द्वारा प्रायोजित है. भूपेंद्र हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा इसके किरदार हैं. आज काफी चीजें निकलकर बाहर आ गई हैं,जब अदालत का इस मामले में फैसला आएगा तो और चीजें भी निकलकर सामने आ जाएंगी. विनेश के खिलाफ चुनाव प्रचार करने के सवाल पर बृजभूषण सिंह ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी कहेगी तो मैं विनेश के खिलाफ प्रचार जरूर करूंगा.

उन्होंने कहा किहमारी पार्टी में नेताओं का आकाल नहीं है. हमारी पार्टी में बहुत बड़े बड़े नेता हैं. लेकिन अगर मुझे कहा जाएगा तो मैं जरूर जाऊंगा. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन्होंने (विनेश) मेरा नुकसान किया. खेल का नुकसान किया है. इन लोगों ने महिला खिलाड़ियों का भी अपमान किया है. कांग्रेस जैसी पार्टी लड़कियों का सहारा लेकर राजनीति कर रही है. मैंने किसी लड़की का अपमान नहीं किया है. लड़कियों का अपमान कांग्रेस ने किया है,भूपेंद्र हुड्डा ने किया है.

विनेश फोगाट को ज्यादा वजन होने की वजह से किया गया था डिस्क्वालीफाई

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट इतिहास रचते हुए 50 किलोग्राम भार वर्ग कुश्ती के फाइनल में पुहंच गई थी. लेकिन फाइनल मुकाबले से ठीक पहले जब उनका वजन नियम के तहत 100 ग्राम ज्यादा था. हालांकि,विनेश फोगाट ने इस वजन को कम करने के लिए बहुत मेहनत की थी लेकिन इसके बावजूद भी उनका वजन तय पैमाने के अंदर नहीं आ पाया था. इस वजह से ही उन्हें फाइनल मुकाबला खेलने से रोक दिया गया था. साथ ही पेरिस ओलंपिक से ही उन्हें डिस्क्वालीफाई कर दिया गया था.

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस ने दिया है टिकट

विनेश फोगाट को हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मैदान में उतारा है. उन्हें कांग्रेस ने जुलाना से टिकट दिया है. आपको बता दें कि विनेश फोगाट ने बजरंग पूनिया के साथ ही शुक्रवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस की सदस्यता हासिल की थी. इसके बाद ही कांग्रेस ने दोनों पहलवानों को चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है.

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
शीर्ष पर वापस जाएँ
© कॉपीराइट 2009-2020 नमस्ते भारत      हमसे संपर्क करें   SiteMap