नवीनतम

अनुकूल लिंक

बिहार : सीतामढ़ी में GRP जवानों की पिटाई से फट गया था रेल यात्री का पेट, अब दोनों हुए सस्पेंड

2024-07-27     ndtv.in HaiPress

सीतामढ़ी मारपीट मामले में रेलवे का एक्शन. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली:

बिहार के सीतामढ़ी में पिछले दिनों एक दिल दहलादेने वाली घटना सामने आई थी. जनकपुर रोड रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के जवान ने एक रेल यात्री के साथ इतनी बेरहमी से मारपीट (Bihar Crime) की थी कि उसका पेट फट गया था. इस घटना के बाद मुजफ्फरपुर के रेल एसपी गौरव मंगला ने सख्त एक्शन लेते हुए दो आरोपी जीआरपी जवानों को सस्पेंड कर दिया है. पूरी घटना के जांच के निर्देश भी जारी किए हैं.

दरअसल ट्रेन में सीट को लेकर यात्रियों के बीच मारपीट हो गई थी,जिसके बाद मौके पर पहुंची जीआरपी के जवानों ने एक युवक को इतनी बेरहमी से पीटा कि उसका पेट ही फट गया और उसकी आंतें बाहर निकल आईं. अब इस मामले में जीआरपी ने एक्शन लेते हुए आरोपी जवानों को सस्पेंड कर दिया है.

यात्री को इतना पीटा,आंतें बाहर आ गईं

बता दें कि मुहम्मद फुकरान नाम के युवक की ट्रेन में सीट को लेकर बहस हो गई थी. देखते ही देखते ये बहस मारपीट में तब्दील हो गई. मामले को सुलझाने के लिए सीआरपी के जवान बोगी में पहुंचे तो लेकिन कुछ भी सुलझने की बजाय मामला और उलझ गया. फुकरान जैसे ही बोगी से नीचे उतरा जवानों ने उसे इतनी बेरहमी से पीटा कि उसका पेट फट गया और आंतें बाहर आ गईं. वहीं वहां मौजूद किसी शख्स ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद कर लिया.

आरोपी जवानों पर रेलवे का सख्त एक्शन

घायल हालत में फुकरान को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया. लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए उसे पटना पीएमसीएच में रेफर कर दिया गया. दूसरी तरह इस घटना से गुस्साई भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ शुरू कर दी. जानकारी के मुताबिक फुकरान अपने रिश्तेदारों को छोड़ने कर्मभूमि एक्सप्रेस गया था. वहीं पर ट्रेन की बोगी में सीट को लेकर उसकी दूसरे यात्रियों के साथ झगड़ा हो गया.

ट्रेन की सीट को लेकर हुआ था विवाद

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें ये दावा किया गया था कि पैसा लेकर यात्रियों को सीट दिए जाने के बाद विवाद शुरू हुआ. वायरल वीडियो में फुकरान को पीटने वाले जीआरपी जवानों के नाम दयानंद पासवान और गोरेलाल चौधरी थे,जिनको अब सस्पेंड कर दिया गया है.


डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।
शीर्ष पर वापस जाएँ
© कॉपीराइट 2009-2020 नमस्ते भारत      हमसे संपर्क करें   SiteMap